Monthly Magzine
Wednesday 22 Nov 2017

सोनइन्दर सम्मान : 2016

पुणे में शेखावत परिवार द्वारा काव्य  विधा हिन्दी, उर्दू  व  मराठी  को समर्पित  सोनइन्दर सम्मान : 2016  समारोह  हाल  ही में सम्पन्न  हुआ।  हिंदी काव्य के लिए  जाने माने  गज़़लकार  हस्तीमल हस्ती  जी को ना बादल ना दरिया जाने गजल संग्रह के लिए सोनइन्दर सम्मान  से  नवाजा गया। मराठी काव्य के लिए मशहूर गजलकार रमण दणदिवे को उनके गजल संग्रह  काहूर के लिए व  उर्दू के लिए जनाब उद्धव महाजन बिस्मिल को  गज़़ल के साथ,  गजल संग्रह के लिए सम्मानित किया गया।
काव्यानुवाद   के लिए लिये कवि विजय चोरमारे को वरिष्ठ पत्रकार प्रियदर्शन के कविता संग्रह  नष्ट कुछ भी नहीं होता  का  मराठी अनुवाद काहीच नष्ट होत नसतं के लिए  यह सम्मान  दिया गया। इसके साथ ही वरिष्ठ साहित्यकार, कवि, अनुवादक, लेखक, वक्ता व मंच संचालक श्री सुनील देवधर को सोनइन्दर साहित्य महासागर सम्मान 2016 सम्मान प्रदान किया गया।
समारोह में मुख्य अतिथि थे मशहूर फिल्म निर्देशक व कवि नागराज मंजुले। विशिष्ट  उपस्थिति थी समाज सेविका कविता गुप्ता जी की और सम्मान समारोह के अध्यक्ष थे लब्धप्रतिष्ठ साहित्यकार डॉ दामोदर खड़से।
टीकम शेखावत ने अपने माता-पिता को समर्पित सोनइन्दर प्रतिष्ठान की स्थापना और इस कार्यक्रम के संयोजन का मकसद श्रोताओं के साथ  साझा किया।